नकली भारतीय तथ्य जो हम अंधे होकर विश्वास करते थे

इतिहास यह  संदर्भ है, जिसका हम सभी का उल्लेख करते हैं जब हम दुविधा में होते हैं सभी क्षेत्रों से सभी तथ्यों का इतिहास है हम अक्सर हमारे माता-पिता, दादा दादी, दोस्तों, आदि के कई तथ्य बताते हैं, जो सच्चाई के रूप में हैं। कहानी कहानियां इतनी सम्मोहक होती हैं कि हम काल्पनिक सामग्री में भी विश्वास करना शुरू कर देते हैं।

नीचे सूचीबद्ध कुछ तथ्यों हैं जिन्हें आप भी जीवन के कुछ बिंदुओं पर सुना सकते हैं, लेकिन दुर्भाग्य से, वे सिर्फ एक ही व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति को बताते हैं

जन गण मन ने यूनेस्को द्वारा सर्वश्रेष्ठ राष्ट्रीय गान घोषित किया

Source

हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रसारित एक संदेश को याद रखें जो हाल ही में यूनेस्को ने जन गण मन को पूरी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ राष्ट्रीय गान के रूप में घोषित किया। कुछ लोगों का मानना है कि यह खासकर मेरी माँ और पिताजी हैं। लेकिन यूनेस्को के अधिकारियों ने स्पष्ट किया कि यह एक नकली संदेश था, और इस प्रकार की कुछ भी घोषणा नहीं की गई थी।
एक भारतीय होने के नाते, मुझे लगता है कि हमारे राष्ट्रगान सबसे अच्छे हैं और मेरे सभी देश से सबसे अच्छे हैं।

हॉकी भारत का राष्ट्रीय खेल नहीं है

Source

बचपन से हमने इस तथ्य को गले लगाया है कि हॉकी भारत का राष्ट्रीय खेल है। लेकिन भारत के खेल मंत्रालय द्वारा आरटीआई के उत्तर में यह कहा गया है कि कोई भी खेल राष्ट्रीय खेल के रूप में घोषित नहीं किया गया है।
जीवन अब एक झूठ लगता है अधिक पढ़ें।

सुभाष चंद्र बोस की मृत्यु का रहस्य

Source

वह एक हवाई दुर्घटना में मृत्यु हो गई, और हमने आंखों से इसे विश्वास किया। लेकिन कई शोध के बाद, यह पता चला था कि जब दुर्घटना हुहि उससे पहले ही उनकी मोत हो चुकी थी । कोई रिपोर्ट नहीं मिली जो साबित करती है कि वह अब नहीं थे |

लालू प्रसाद की बेटी को एक अतिथि lecture के लिए हार्वर्ड के लिए आमंत्रित किया गया था

Source

लालू प्रसाद के ट्रैक रिकॉर्ड इतने हैं कि उन्हें आसानी से भरोसा नहीं किया जा सकता। कुछ समय पहले अपनी बेटी मीसा भारती ने एक फोटो पोस्ट किया जहां वह हार्वर्ड के मंच पर बोल रही थी। लेकिन बाद में हार्वर्ड से यह पुष्टि हुई कि यह नकली था।

बनारस पूरे विश्व का सबसे पुराना जीवित शहर है

Source

खैर, यह तथ्य अपने आप में थोड़ा भ्रमित है। 1100 ईसा पूर्व में 30 से अधिक शहरों में लोग और जानवर रहते थे, जो जन्म से पहले बनारस था।

हिंदी भारत की एकमात्र आधिकारिक भाषा है

Source

भारत एक विविध राष्ट्र है देश की हर लंबाई और चौड़ाई में, विभिन्न भाषाएं बोली जाती हैं हालांकि कई राज्यों में हिंदी बोलने की बात है, वहां भी ऐसे राज्य हैं जो हिंदी को बिल्कुल भी नहीं बोलते हैं। हर राज्य की अपनी आधिकारिक भाषा है, इसे हिंदी, तमिल, तेलगू, बंगाली आदि। यह राज्य सरकार का निर्णय है।

भारत 1947 के बाद से एक धर्मनिरपेक्ष देश है

Source

हालांकि सभी धर्मों के लोगों ने आज़ादी के लिए काम किया था, फिर भी 1 9 76 में भारत ने एक धर्मनिरपेक्ष देश के कागजात पर किया था।

हे, टिप्पणी अनुभाग में नीचे दिए गए फर्जी तथ्यों का उल्लेख करें, जो आपने सुना है।

post sourse

Post Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *