Here’s Why Airports Don’t Allow Passengers To Carry Water Bottles Beyond Security Check Area

यदि आपने कभी हवा में यात्रा की है, तो आपको आश्चर्य होगा कि हवाईअड्डे यात्रियों को सुरक्षा जांच से बाहर पानी की बोतलों को ले जाने की अनुमति नहीं देते हैं।

 

ठीक है, बहुत से लोगों को इसके बारे में एक विचार भी हो सकता है लेकिन ऐसे कई अन्य लोग हैं जो इस महत्वपूर्ण बात के बारे में कोई सुराग नहीं रखते हैं इस लेख में, हम इसके बारे में चर्चा करेंगे!

अल-कायदा के संभावित हमले:

Quora के अनुसार, इस नियम के पीछे सही कारण संयुक्त राष्ट्र पर एक आतंकवादी संगठन, अलकायदा द्वारा बनाई जाने वाली एक असफल संभावित हमले है।

अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों ने सतर्कता हमले में विफल रही:

अलकायदा हमले के लिए तरल हाइड्रोजन बमों का इस्तेमाल करने की योजना बना रहा था; हालांकि, अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों को इसके बारे में पता चला और उन्होंने उस जगह पर छापा मारा जहां बम वास्तव में बना रहे थे। यह पाया गया कि आतंकवादी संगठन उन तरल हाइड्रोजन बमों को पैक करने के लिए खनिज पानी की बोतलों का इस्तेमाल कर रहा था।

नतीजतन, उड़ान भर में किसी प्रकार के तरल पदार्थ रखने से यात्रियों को प्रतिबंध लगाने के लिए दुनियाभर में एक चेतावनी जारी की गई थी और आज तक लागू होती है। सौभाग्य से, यह हमला असफल रहा था अन्यथा स्थिति 9/11 से भी बदतर होती।

source

Post Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *